Latest Post

10/recent/ticker-posts

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट यहाँ से देखे सबसे पहले | Bihar Board 12th Result 2024 Download Link | How To Check Bihar Board Inter Result 2024 |

 बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट यहाँ से देखे सबसे पहले | Bihar Board 12th Result 2024 Download Link | How To Check Bihar Board Inter Result 2024 |




Short Information : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर परीक्षा 2024 का रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है । श्री आनन्द किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग, सुनील कुमार द्वारा आज दिनांक 23.03.2023 को अपराह्न 01:30 बजे इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2024 का परीक्षाफल जारी किया जायेगा। जिसकी पूरी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में बताने की कोशिश करेंगे ! 

BSEB 12th Result 2024 Overview 


Board Name Bihar School Examination Board,Patna
Class 12th (Intermediate)
Session 2022-24
Total Students 14.20 Lakh (Approx.)
Examination Date 1-12 February,2024
Result Status 23-03-2024 After- 01:30 PM
Type Of Result Mode Online
Official Website biharboardonline.bihar.gov.in

How To Download Result - रिजल्ट कैसे देखे !


Step- 1 : Bihar Board 12th Result 2024 को चेक करने व डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले हमारे सभी विद्यार्थियो को इसकी Official Website के होम – पेज पर आना होगा

Step- 2 : अब इस पेज पर आपको Results  का विकल्प मिलेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा,

Step- 3 : क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुलेगा जो कि, इस प्रकार का होगा



Step- 4 : अब आपको यहां पर रिजल्ट देखने के लिए कुछ अलग – अलग लिंक प्रदान किये जायेगे जिसमें से आपको किसी एक लिंक का चयन करना होगा,


Step- 5 :  क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जो कि, इस प्रकार का होगा


Step- 6 :  इस पेज पर आपको रोल नंबर, रोल कोड व कैप्चा कोड को दर्ज करना होगा और अन्त में, आपको सबमिट  के विकल्प पर क्लिक कर देना होगा जिसके बाद आपको आपका रिजल्ट दिखा दिया जायेगा जिसे आप आसानी से डाउनलोड करके प्रिंट कर सकते है आदि।

Bihar Board 12th Result 2023 Direct Download Link 




Direct Result Link 1Click Here
Result Link 2Click Here
Result Link 3Click Here
Result Link 4Click Here
Official WebsiteClick Here

परीक्षा में अपार सफलता प्राप्ति हेतु हार्दिक शुभकामनायें
आप सभी विद्यार्थियों  अपने जीवन में बेहतर करें यही मेरी कामना है |




बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 2024: छात्रों के लिए महत्वपूर्ण सलाह !


  • बिहार बोर्ड 12वीं के परिणाम के दिन, हम सभी को यह याद दिलाना अत्यंत महत्वपूर्ण है कि यह नतीजे आपके भविष्य के लिए एक मात्र अंक नहीं हैं। चाहे आपका परिणाम जो भी हो, धैर्य और सकारात्मक सोच बनाए रखें।यदि आपका परिणाम अपेक्षाएं पूरी नहीं करता है, तो चिंता न करें। यह केवल एक प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षा है और आपके जीवन में और भी कई मौके होंगे। आपके पास अब भी अनेक अवसर हैं। 

  • सक्रिय रहें: अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सक्रिय रहें। यदि आपका परिणाम अच्छा है, तो भी सक्रिय रहें और अपनी उत्कृष्टता को बनाए रखें।

  • नई संभावनाओं का अन्वेषण करें: यदि आपका परिणाम अपेक्षाएं पूरी नहीं करता है, तो नए संभावनाओं का अन्वेषण करें। अन्य विषयों में अध्ययन करें, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करें या किसी अन्य क्षेत्र में अपना दिल लगाएं।

  • संतुलन बनाए रखें: अपने शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य और मनोबल का भी ध्यान रखें। संतुलन बनाए रखना आवश्यक है ताकि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहें।
  • परिवार और दोस्तों का साथ अच्छे और बुरे समय में अपने परिवार और दोस्तों का साथ हमेशा आपके साथ होगा। उनसे सहयोग लें और अपने मन की बात साझा करें।
  • ध्यान दें कि आपका परिणाम आपके जीवन की केवल एक छोटी सी हिस्सा है। आपके पास अभी भी बहुत सारे संभावनाएं हैं। सकारात्मक रहें और आगे बढ़ें।


धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments